post authorEditor 2/9/2024 10:43:45 AM (38) (3483)

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में माइकल नेसर की वापसी

Ranchi Express

मेलबर्न, 9 फ़रवरी । क्वींसलैंड के ऑलराउंडर माइकल नेसर को न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

नेसर हाल के वर्षों में अक्सर ऑस्ट्रेलिया सेट-अप के आसपास रहे हैं और पिछले साल विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल टीम का हिस्सा थे। उनके दो टेस्ट 2021-22 में एडिलेड में आए हैं , पहला इंग्लैंड के खिलाफ और दूसरा वेस्टइंडीज के खिलाफ। इस सीज़न में उनकी शेफ़ील्ड शील्ड में उन्होंने केवल नौ विकेट लिए हैं, लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड के लिए एक आदर्श गेंदबाज के रूप में देखा जाता है, जबकि उनकी लगातार बेहतर होती बल्लेबाजी टीम को लिए बोनस है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा, "यह देखना बहुत अच्छा है कि माइकल नेसर को लंबे समय से उनके निरंतर प्रदर्शन और हमारी अपेक्षित परिस्थितियों के बाद टीम में एक और मौका मिला है।"

लांस मॉरिस, जो गर्मियों की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट सेट-अप का हिस्सा थे, को पिछले मंगलवार को कैनबरा में वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज मैच के दौरान साइड में चोट लग गई थी। जबकि साथी पश्चिमी ऑस्ट्रेलियाई झाय रिचर्डसन को भी साइड स्ट्रेन है जिसके कारण वह छह सप्ताह तक खेल से दूर रहेंगे।

बेली ने कहा, "हम एक अलग तरह के तेज गेंदबाज पर विचार करेंगे। न्यूजीलैंड दौरा ज्यादा बड़ा नहीं है, इसलिए विशिष्ट भूमिकाओं में कई खिलाड़ी हैं।"

डेविड वार्नर के संन्यास के बाद हुए फेरबदल के बीच मैट रेनशॉ ने रिजर्व बल्लेबाज के रूप में अपना स्थान बरकरार रखा है।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, माइकल नेसर, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क।

You might also like!

Leave a Comment