post authorEditor 2/9/2024 9:42:50 AM (38) (3483)

जेल में बंद इमरान खान की पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार 154 सीटों पर आगे

Ranchi Express


इस्लामाबाद, 09 फरवरी। पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए हुई वोटिंग के बाद कल शाम से मतगणना जारी है। शुरुआती रुझान जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए कुछ राहत देने वाले हैं। इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) समर्थित उम्मीदवार 154 सीटों पर आगे चल रहे हैं। रुझानों में पीटीआई, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) को कड़ी टक्कर देती नजर आ रही है।

पाकिस्तान के चुनाव विश्लेषकों का कहना है कि अगर आखिर तक यही स्थिति रही तो मुल्क में एक बार फिर बड़ी राजनीतिक उथल-पुथल हो सकती है। शुरुआती रुझानों के मुताबिक मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (एफ) चार-चार सीटों पर आगे चल रहे हैं। पाकिस्तान चुनाव आयोग की वेबसाइट के आंकड़ों के अनुसार, आम चुनाव के चार सीटों पर नतीजे आ गए हैं और इनमें से दो सीटें नवाज शरीफ की पार्टी जीत चुकी है, जबकि अन्य दो सीटों पर निर्दलीय जीते हैं।

पीटीआई नेता बैरिस्टर गोहर अली खान ने दावा किया कि उनकी पार्टी 150 से अधिक नेशनल असेंबली (एनए) सीटों पर आगे चल रही है। एक्स पर साझा किए गए एक वीडियो में बैरिस्टर गोहर ने कहा कि पीटीआई "आज की शानदार जीत" के बाद केंद्र और खैबर-पख्तूनख्वा (केपी) में सरकार बनाएगी।

You might also like!

Leave a Comment