post authorEditor 2/12/2024 9:18:28 AM (38) (3483)

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का आज से दो दिवसीय गुजरात दौरा

Ranchi Express

सूरत, 12 फरवरी । राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सोमवार से दो दिवसीय दौरे पर गुजरात में रहेंगी। इस दौरान वे तीन कार्यक्रमों में शामिल होंगी। सोमवार को वे मोरबी जिले के टंकारा में आर्य समाज के कार्यक्रम और सूरत स्थित सरदार वल्लभभाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एसवीएनआईटी) के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। इसके बाद मंगलवार को वलसाड जिले में आयोजित राजचंद्र मिशन के कार्यक्रम में मौजूद रहेंगी।

सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मोरबी जिले के टंकारा में आयोजित महर्षि दयानंद सरस्वती के 200वां जन्मोत्सव-ज्ञान ज्योतिपर्व स्मरणोत्सव समारोह में शामिल होंगी। इसी दिन वे सूरत के एसवीएनआईटी के 20वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। एसवीएनआईटी में आयोजित समारोह राष्ट्रपति की अध्यक्षता में होगा, इसमें राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी मौजूद रहेंगे। इस अवसर पर एसवीएनआईटी के 1434 विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान की जाएगी।

सूरत में रात्रि विश्राम के बाद राष्ट्रपति मंगलवार को वलसाड जिले के धरमपुर के लिए रवाना होंगी। धरमपुर में वे मंगलवार को राजचंद्र मिशन के आमंत्रण में समारोह में शामिल होंगी। श्रीमद् राजचंद्र मिशन सेवा समेत आध्यात्मिक कार्य करता है। राष्ट्रपति मिशन के पवित्र स्थानों का दर्शन भी करेंगी। इसके अलावा यहां स्थापित राज दरबार जहां 34 फीट की श्रीमद् राजचंद्र की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा का वे दर्शन और प्रक्षालन करेंगी। इसके बाद वे सत्संग और ध्यान संकुल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगी। स्थानीय आदिवासी समाज के साथ भी राष्ट्रपति का एक कार्यक्रम होगा।

You might also like!

Leave a Comment