post authorEditor 2/11/2024 4:40:52 PM (38) (3483)

कोल इंडिया मैराथन 2024: महिला वर्ग में सोनिका और पुरुष वर्ग में अक्षय कुमार और ने मारी बाजी

Ranchi Express

रांची, 11 फरवरी। कोल इंडिया लिमिटेड (सीसीएल) के तत्वावधान में रविवार को रांची में कोल इंडिया मैराथन का आयोजन किया गया। मोरहाबादी स्थित बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम से मैराथन दौड़ सुबह 4:30 बजे शुरू हुई। कांके रोड होते हुए यह पुनः मोरहाबादी में आकर संपन्न हुई। फुल मैराथन (42 किमी) में पहले तीन स्थान पर अक्षय कुमार, हेमंत कुमार और अजय कुमार रहे। महिला वर्ग में सोनिया, रिणु और भारती पहले तीन स्थानों पर रही।

इसके अलावा हाफ मैराथन (21 किमी) में पुनीत यादव, हेमंत सिंह और लोकेश चौधरी टॉपर तीन स्थानों पर आए। महिला वर्ग से पहला स्थान रेणु सिंह, दूसरा रेशमा और तीसरा छवि यादव को मिला। 10 किमी की रेस में महिला वर्ग में पहले तीन स्थानों पर रुबी कश्यप, पूनम और प्रिणू यादव रहीं। पुरुष वर्ग में पहले स्थान पर दिनेश, दूसरे पर बलराम और तीसरे पर आनंद सिंह रहे। इसके अलावा पांच किमी की रेस में भी महिला, पुरुष एथलीटों ने दमखम दिखाया। दौड़ के बाद विजयी प्रतिभागियों के बीच 33 लाख से अधिक की इनामी राशि बांटी गई।

मैराथन दौड़ में देशभर के करीब 8000 प्रतिभागी शामिल हुए। इनमें 6100 पुरुष जबकि 1400 महिला एथलीट भी शामिल थीं। सीसीएल के भी 500 से अधिक गेस्ट ने इसमें उत्साह दिखाया। इस मैराथन दौड़ में देश की महानतम एथलीट पीटी उषा भी आकर्षण का केंद्र रही जो प्रतिभागियों को खास तौर पर सपोर्ट करते हुए दिखाई दीं।

रांची में कोल इंडिया मैराथन दौड़ का आयोजन दूसरी बार हुआ। पिछले साल 2023 में इसका आयोजन पहली बार हुआ था। इस बार के आयोजन में भी कई प्रतिभागी भारत के कोने-कोने से आए। मैराथन दौड़ कार्यक्रम के दौरान आईओसी के अध्यक्ष पीटी उषा ने कहा कि झारखंड में टैलेंट की कमी नहीं। कोल इंडिया के चेयरमैन पीएम प्रसाद ने कहा कि यह आयोजन झारखंड में दूसरी बार है।

You might also like!

Leave a Comment